बहादुरी से सामना करते हुए सर्वव्यापी महामारी - (कोविद - 19)

 

1.   प्रधानमंत्री केयर फंड के लिए CGWWA द्वारा सहयोग.  श्रीमती जयंती नटराजन, अध्यक्ष सीजीडब्ल्यूडब्ल्यूए के कुशल नेतृत्व में कोस्ट गार्ड वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (सीजीडब्ल्यूडब्ल्यूए) सर्वव्यापी महामारी कोविद -19 के खिलाफ लड़ने के लिए प्रधान मंत्री के आह्वान के जवाब में, राष्ट्रपति सीजीडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्ष श्रीमती जयंती नटराजन ने स्वेच्छा से 1.50 लाख रुपये का योगदान दिया। ऐसा करने वाले पहले सशस्त्र बल की पत्नी कल्याण संघ बनें।
  

 

PM-1 PM-2

 

2.   बहादुरी से सामना करते हुए सर्वव्यापी महामारी - (कोविद -19) :   'समुदाय के समग्र उत्थान की दिशा में अपने सदस्यों की प्रतिभा और कौशल का उपयोग करने के लिए 'सेल्फ हेल्प' और 'फोकस' हमारे जीवंत तटरक्षक पत्नियों के कल्याण संघ की पहचान है। वर्तमान स्थिति "स्टे एट होम" और नवाचार और रचनात्मक तरीकों के माध्यम से सदस्यों को लाभप्रद रूप से नियोजित और पेशेवर रूप से संलग्न रखने का अवसर प्रस्तुत करती है।

 

(A)  CGRHQ (पूर्व) and CGRHQ (उत्तर पूर्व) : कोविद -19 से निपटने के दौरान इस लॉकडाउन अवधि का उपयोग करने के लिए, कुछ सरल और कलात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया था। ये व्यक्तिगत रूप से सामाजिक दूरी को बनाए रखने और व्हाट्सएप और ई-मेल के माध्यम से ऑनलाइन सबमिशन किए गए थे। इन गतिविधियों का विवरण नीचे दिया गया है।

 

(i)   फेसमास्क सिलाई (घर में बनी सामग्री का उपयोग करके)

 

Capture

 

(ii)  क्राफ्ट डिजाइनिंग

 

Craft Designing

 

(iii)   "कोरोना के खिलाफ लड़ रहे भारत" विषय पर ड्राइंग / पेंटिंग / पोस्टर बनाना

 

Drawing/Painting

 

 (B)   सीजीआरएचक्यू (ए एंड एन)
  

 

CGRHQ CGRHQ

 

कोविद - 19 (महामारी) के प्रसार को रोकने के लिए, फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। लॉकडाउन की गंभीर चुनौती के बीच मुख्य भूमि से मास्क की खरीद। CGWWA (A & N) ने डबल लेयर फेस मास्क की सिलाई और वितरण का जिम्मा लिया, जिससे सीजी परिवारों का कल्याण और सुरक्षा "स्व सहायता" के अपने आदर्श वाक्य तक हो सके।

 

(C)   सीजीआरपीटी (पश्चिम)

   

To Prevent Spread of COVID-19 To Prevent Spread of COVID-19

 

 श्रीमती किरणदीप कौर (आयु 46 वर्ष) डब्ल्यू / ओ जे सिंह, पी / अध (एमई) ने स्वेच्छा से सामग्री के साथ 300 मास्क तैयार किए और स्थानीय लोगों और सीजी बिरादरी के बीच वितरित किए।

 

(D)   सीजी डीएचक्यू - 3 (नई मंगलौर)

   

material

  

श्रीमती नीलेश रावत (आयु 40 वर्ष) डब्ल्यू / ओ सुभाष चंद, अध (सीके) 75 एसीवी एसक्यूएन ने डीएचक्यू - 3 द्वारा आपूर्ति की गई सामग्री के साथ स्वैच्छिक रूप से 350 मास्क सिलाई की और वितरण के लिए डीएमओ को सौंप दी।

 

3.   सीजी ब्लोइंग बड्स द्वारा कोरोना जागरूकता पेंटिंग्स

   

CORONA AWARENESS

CORONA AWARENESS

CORONA AWARENESS ICG

CORONA AWARENESS CGHQ

CORONA AWARENESS PAINTING

 

 

Back to Top

Ministry of Defence : यह लिंक इस वेबसाइट के बाहर एक वेबपेज पर ले जाएगा
अंतिम नवीनीकृत: 25/10/2021

आगंतुक काउंटर :

1599920