tatrakshika logo

 

तटरक्षिका दिवस 2020 के अवसर पर अध्यक्षा, तटरक्षिका का संदेश

 

मैं तटरक्षक महिला कल्याण संघ की 26वीं वर्षगांठ के अवसर पर सभी तटरक्षिकाओं को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करने में सौभाग्य महसूस करती हूं।

“किसी परिवार को खुश, सुखी एवं स्वस्थ रखने के लिए सबसे जरूरी है-अनुशासन और मन पर नियंत्रण। अगर कोई व्यक्ति अपने मन पर नियंत्रण कर लें तो उसे आत्मज्ञान का रास्ता मिल जाता है और सभी ज्ञान एवं गुण स्वाभाविक रूप से उसके पास आएंगे” --बुद्ध”– Buddha

मुझे यह साझा करने में प्रसन्नता हो रही है कि हमारे तटरक्षिका समूह ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान धैर्य एवं विश्वास के साथ कार्य किया है और कई पहल की है जिनमें ‘पी एम केयर्स फंड’ में स्वेच्छा से योगदान करनेवाले प्रथम सशस्त्रसेना महिला कल्याण संघ होने का गौरव प्राप्त करना, अभिनव एवं रचनात्मक तकनीक के माध्यम से जागरूकता फैलाना, सुखमय जीवन एवं सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चेहरे के मास्क के सिलाई कार्य एवं उसके वितरण कार्य का निष्पादन शामिल है। इन कार्यों द्वारा हमारी तटरक्षिकाओं ने एक बार पुनः अपने आदर्श वाक्यांश “स्वावलंबन” को सिद्ध किया है और आत्मनिर्भर संघ के रूप में स्वयं को प्रमाणित किया है।

मैं कामना एवं आशा करती हूँ कि समय बदले एवं जनजीवन सामान्य रूप से शीघ्र सुचारु हो जाए, तब तक आप सब सुरक्षित रहें; स्वस्थ रहें; सुखी रहें।

 

Back to Top

Ministry of Defence : यह लिंक इस वेबसाइट के बाहर एक वेबपेज पर ले जाएगा
अंतिम नवीनीकृत: 25/10/2021

आगंतुक काउंटर :

1599929